वैसाखी पर्व मनाने सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाक रवाना

 ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब (पाकिस्तान) में खालसा स्थापना दिवस बैसाखी मनाने मनाने के लिए 497 सिख श्रद्धालुओं का जत्था आज पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ।शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक समिति के सदस्य बलविन्दर सिंह वेंईपूईं के नेतृत्व में 497 सिख श्रद्धालुओं के जत्थे को शिरोमणी समिति के तेजा सिंह समुद्री हाल से समिति के निजी सचिव सुखदेव सिंह भूरा कोहना और अतिरिक्त सचिव हरभजन सिंह मनावें ने पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा पंजा साहिब के लिए रवाना किया। जत्थे में श्री दरबार साहब के प्रबंधक जरनैल सिंह भी शामिल हैं।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए वेंईपूईं ने कहा कि पाकिस्तान स्थित गुरुधामों की यात्रा दौरान ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबानों के प्रबंधों में यदि कोई कमी महसूस हुई तो इस सम्बन्धित वह पाकिस्तान सरकार से अपील करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार केंद्र और पाकिस्तान सफारतखाने को 515 यात्रियों के पासपोर्ट वीज़ा लगाने के लिए भेजे गए थे जिनमें से 18 यात्रियों के वीजा नहीं मिले हैं।
यह जत्था पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहब, गुरुद्वारा सच्चा सौदा (फारूकाबाद), गुरुद्वारा डेरा साहब लाहौर, गुरुद्वारा रोड़ी साहब एमनाबाद जिला गुज़रावाला, गुरुद्वारा दरबार साहब करतारपुर नारोवाल और अन्य सम्बन्धित गुरुद्वारा साहिबानों के दर्शन कर 21 अप्रैल को वाघा अटारी के रास्ते भारत वापस लौटेगा।

Contact Information

Anti Crime News

गांव से शहर तक

Email:

Ntcrimenews@gmail.com

Contact:

Call Now 8803457005

MORE QUESTION ?