कश्मीर के मुद्दे पर अमेरिका अहम भूमिका निभा सकता है : नवाज शरीफ

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का मानना है कि अमेरिका की डोनाल्ड ट्रंप सरकार पाकिस्तान तथा भारत के बीच लंबे समय से बरकरार कश्मीर विवाद का निपटारा कर सकती है, जो दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति के लिए सबसे बड़ी बाधा है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान से कहा है कि कश्मीर के मुद्दे पर अमेरिका अहम भूमिका निभा सकता है, जो अभी तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अमेरिका सहित पूरी दुनिया इस बात से अवगत है कि यह विवाद दुनिया में शांति तथा क्षेत्र की स्थिरता के लिए खतरा है।
शरीफ ने कहा, “कश्मीर विवाद के समाधान की दिशा में हम प्रगति की कामना करते हैं, जो क्षेत्र की शांति तथा विकास के मार्ग की बड़ी बाधा है और इस सच्चाई से अमेरिका सहित पूरी दुनिया अवगत है।”
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान दक्षिण एशिया में शांति तथा सुरक्षा के मुद्दे को सुलझाने में सहायता की इच्छा जताई थी। ट्रंप की इच्छा को बाद में उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी दोहराया, जबकि हाल में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली भी ट्रंप की इच्छा के सुर में सुर मिला चुकी हैं।
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का संदर्भ देते हुए कहा कि सुरक्षा परिषद को अपने प्रस्तावों के क्रियान्वयन को सुनिश्चित करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने में नाकाम होने पर पहले ही उसकी विश्वसनीयत पर सवाल उठ चुके हैं।

Contact Information

Anti Crime News

गांव से शहर तक

Email:

Ntcrimenews@gmail.com

Contact:

Call Now 8803457005

MORE QUESTION ?